कौन हैं सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल, जिन पर तीसरे चरण के चुनाव से पहले अखिलेश ने जताया भरोसा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, प्रयागराज। UP Third Phase Eletions:लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। नरेश उत्तम की जगह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने श्यामलाल को नया प्रदेश अध्यक्ष निय

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, प्रयागराज। UP Third Phase Eletions:लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। नरेश उत्तम की जगह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने श्यामलाल को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।सोमवार को उनको प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा उनके घर पर लग गया है।

loksabha election banner

श्यामलाल मूलरूप से प्रयागराज के प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के आला नगरी मोहिउद्दीनपुर गांव के रहने वाले हैं। जनसेवा इंटर कालेज मोहिउद्दीनपुर से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हुए श्यामलाल वर्ष 2007 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन पराजय का सामना करना पड़ा। इसके बाद वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव के बीच सपा में फिर फेरबदल, प्रयागराज के श्यामलाल पाल बने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष

पार्टी में इस पद पर कर चुके हैं काम

वह पार्टी में प्रदेश सचिव व महासचिव पद पर काम कर चुके हैं। अभी तक प्रदेश उपाध्यक्ष थे। माना जा रहा है कि पाल विरादरी के वोटरों को रिझाने के लिए पार्टी ने यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें:अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार से पूछे ये 107 सवाल, तीसरे चरण के मतदान से पहले सियासी हलचल तेज

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IPL 2024, Yash Dayal RCB vs CSK: जिस बॉलर ने कभी खाए थे 5 छक्के, उसने 6 गेंद में पलट दी बाजी, धोनी को OUT कर आरसीबी की नैया लगाई पार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now